New Breaking News

Post Top Ad google

Your Ad Spot

बुधवार, 27 फ़रवरी 2019

IAF विंग कमांडर अभिनंद की सुरक्षित वापसी के लिए भारत एकजुट| india air strike on pakisatan


IAF विंग कमांडर अभिनंद की सुरक्षित वापसी के लिए भारत एकजुट



IAF विंग कमांडर अभिनंद की सुरक्षित वापसी के लिए भारत एकजुट| india air strike on pakisatan
IAF विंग कमांडर अभिनंद की सुरक्षित वापसी के लिए भारत एकजुट


पाकिस्तानी वायुसेना पर भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए भारत ने बुधवार को कहा कि इस हमले को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया, लेकिन हवाई मुकाबले में एक मिग लड़ाकू विमान गिर गया और एक पायलट 'कार्रवाई में लापता' हो गया है, वहीं पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया कि भारत का एक पायलट उसके कब्जे में है। पाकिस्तान ने दावा किया उसने एक फ्लाइंग पायलट गिरफ्तार कर लिया है। इनका नाम अभिनंदन वर्धमान है। आइए जानते हैं कौन हैं अभिनंदन वर्धमान।
भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान को खदेड़ते हुए भारतीय वायुसेना का मिग 21 बायसन विमान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया। पाकिस्तान ने दावा किया कि इस विमान को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान उड़ा रहे थे। पाकिस्तान मीडिया द्वारा जारी किए गए वीडियो में अभिनंदन वर्धमान खुद को विंग कमांडर बता रहे हैं, जिनका सर्विस नंबर 27981 है।
अभिनंदन वर्धमान के पिता सैन्य अधिकारी रह चुके हैं। वीडियो विंग कमांडर अभिनंदन की आंखों पर पट्टी बंधी है और उनकी वर्दी पर अंग्रेजी में 'ABHI' लिखा हुआ है। वीडियो और जो फोटो दिखाए जा रहे हैं, अभिनंदन घायल अवस्था में दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तानी सैनिकों से घिरे होने के बाद भी अभिनंदन काफी संयत हैं और उनके चेहरे पर डर का भाव दिखाई नहीं दे रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad goggle

Your Ad Spot

My Website Pages